यूपी के बनारस में भाजपा नेताओं ने लगाये ‘नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद’ के नारे

A

नोटबंदी के बाद भारतीय जनता पार्टी खुद इतनी ज्यादा बौखला चुकी है कि, उसे ये पता नहीं है की अब उसे आगे क्या करना चाहिए। अगर विशेषज्ञों की राय माने तो ऐसा कहा जा रहा है कि, नोटबंदी के फैसले के कारण नरेंद्र मोदी ने अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार ली है। इस वजह से उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव में उसके नतीजे देखने को मिलेंगे। मोदी जी ने देश से पचास दिन मांगे और शांति के साथ देशवासियों ने उन्हें वो पचास दिन भी दिए, लेकिन उसके बाद मोदी जी से यह उम्मीद की जा रही थी कि, अब वह देशवासियों को नए साल की शुरुआत में अच्छे दिन देंगे। लेकिन इसका भी नतीजा उम्मीद के विपरीत ही नजर आया, मोदी जी ने काम की बात नहीं करके सिर्फ इधर-उधर की बातें करके अपना भाषण ख़त्म कर दिया।

नोटबंदी के बाद व्यापारियों का व्यापार ठप्प होने के बाद उन्होंने यह ठान लिया है कि, अब वह कैश का नहीं चुनाव का इंतजार कर रहे है जिसमें वह मोदी और मोदी सरकार को सबक सिखायेंगे। हालाँकि, इस फैसले के बाद ऐसा भी देखा गया कि, खुद भारतीय जनता पार्टी के नेता लोगों ने इस फैसले को गलत माना इसलिए भाजपा के एक विधायक ने यह बयान भी दिया था कि, मोदी जी ने अडानी और अंबानी जैसे अपने दोस्तों को पहले ही बता दिया।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी रैलियों में अभी भी झूठे वादों और दावों का झांसा अभी भी देते आ रहे है लेकिन वो जो भी ऐलान करते है सब उनके फैसले के खिलाफ फैसला होता दिखाई दे रहा है। मोदी जी फैसला कुछ करते है और अमल में कुछ और लाया जाता है। जैसे की अभी ताजा उदहारण आपके सामने यह है कि, मोदी जी ने तो यह फैसला लिया था नोटबंदी के दौरान कहा था कि, 31 मार्च 2017 तक आरबी आई कार्यालयों में पूराने नोट बदले जा सकेंगे। लेकिन 30 दिसंबर के बाद इस फैसला का भी यू टर्न आ गया और पूराने नोटों को आरबी आई ने लेना बंद कर दिया।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसा विडियो दिखाने जा रहे है जिसमें भाजपा के नेताओं ने ‘नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद’ के नारे लगाये है। हालाँकि, वह मुलायम सिंह के खिलाफ मुर्दाबाद का नारा लगाने जा रहे थे लेकिन ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था और उनके मुंह से निकलवा दिया ‘नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद’। दरअसल ये भाजपा के नेता यूपी के बनारस में राज्य के बदहाली और कानून व्यवस्था की बदहाली का विरोध कर रहे थे और इसके लिए उन्होंने भाजपा के महामंत्री सुजीत सिंह टिका ने विपक्ष नेताओं के खिलाफ नारे विरोध प्रदर्शन के लिए मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे लेकिन उन्होंने साथ में नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद का भी नारा लगवा ही दिया। उनके इस नारे को सुनकर मौजूद नेता लोग और कार्यकर्ता उनकी इस हरकत पर हंसने लगे। भाजपा वाले भ्रष्टाचार के खिलाफ नारे लगवा रहे है लेकिन गौरतलब बात तो यह है कि, नोटबंदी के बाद उनके सबसे ज्यादा घोटाले सामने आये है।

Leave your reply