मोदी सरकार की फर्जी देशभक्ति की पोल खोलकर रख दी इस जवान ने

इसमें कोई शक नहीं है कि, भारतीय सेना के जवान हर दम अपने देश की हिफाजत के लिए हिंदुस्तान को दुश्मनों से बचाने के लिए तैनात रहते है। दुश्मनों से हमारी हिफाजत करने वाले देश के वीर जवान बर्फीले तूफानों, सर्द ऊँची पहाड़ियों और रेतीले रेगिस्तानों में रहकर हमारे देश की हिफाजत करते है। हमारे देश में ऐसे कई लोग रहते है जो हर बात को देशभक्ति की बात से जोड़ देते है लेकिन असल में उनपर क्या बीत रही है और वह किस तरह की परेशानियों का सामना कर रहे है उन्हें अनदेखा कर अपने फायदे के लिए आगे बढ़ जाते है।

इन्ही समस्याओं को लेकर बीएसएफ के जवान ने कुछ विडियो शेयर किये है जिनमें उन्होंने अपनी तकलीफों को दिखाया है और उन्हें ऐसे हालत में किस तरह रहना पड़ रहा है उसे इस जवान ने दिखाया है। इस विडियो में बीएसएफ के जवान तेज बहादुर ने बताया कि, “मैं आपसे एक अनुरोध करना चाहता हूँ तेज बहादुर 29 बटालियन सीमा सुरक्षा के जवान है। तेज बहादुर ने बताया कि, हम लोग सुबह सवेरे 6 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक इस बर्फ के अंदर 11 घंटों तक तैनात रहते है वो भी खड़े-खड़े अपने देश की रक्षा करते है।”

तेज बहादुर ने बताया कि, चाहे कितनी भी बर्फ हो या फिर कितना भी तूफ़ान आ जाये या फिर कितनी भी बारिश आ जाये हमें यहाँ खड़े रहकर अपने देश की रक्षा करनी होती है। तेज बहादुर ने बताया कि, पीछे से दृश्य आपको दिख ही रहा होगा और यह देखने में तो बहुत सुंदर नजर आता है लेकिन हकीक़त में हमारे हालात यह है कि, हमारी तकलीफों को न तो कोई मीडिया दिखाता है और न ही कोई मंत्री सुनता है और हमारी तकलीफों को सुनने वाला कोई नहीं है।

तेज बहादुर ने सभी देशवासियों से अनुरोध किया है कि, यह हमारा जो विडियो है उसे आप हर जगह फैलाए और लोगों को दिखाए और हर मीडिया को इन जवानों की तकलीफों को जरुर दिखाए कि, हमारे अधिकारी हमारे साथ कितना अत्याचार और अन्याय करते है। तेज बहादुर ने यह भी बताया कि, हम कोई भी सरकार को किसी भी प्रकार का दोष नहीं देना चाहते है क्योंकि सरकार हमें हर तरह की सुविधा देती है लेकिन ऊँचे अधिकारी सब बिक्री करके खा जाते है और इसलिए हमें कुछ नहीं मिलता है। कई बार तो ऐसे भी हालातों से सामना करना पड़ता है कि, जवानों को भूखे पेट भी सोना पड़ता है।

इस विडियो में आप देख सकते है कि, इस जवान ने सुबह का नाश्ता दिखाया है जो आर्मी में हो रहे घोटाले की पोल खोल रहे है। आप देख सकते है कि, सुबह के नाश्ते में सिर्फ एक रोटी वो भी जली-भुनी हुई और एक चाय का ग्लास। बीएसएफ के जवान ने बताया कि, क्या इस तरह के खाने खाकर कोई जवान इतनी कठिन ड्यूटी कर सकता है? इसलिए जवान ने हम सभी देशवासियों से अनुरोध किया है कि, इस विडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। इसके अलावा बीएसएफ के जवान तेज बहादुर ने खाना भी दिखाया जिसमें उन्हें दाल रोटी दी जाती है और इस विडियो में आप दाल को देख सकते है कि, सिर्फ हल्दी का घोल है और जीरा का तड़का भी नहीं है और दाल तो कहीं नजर ही नहीं आ रही है। जवानों के इस खाने में जो खाने के लिए आवश्यक सामग्री डाली जाती है वह प्याज-लहसुन कुछ भी नहीं डाला हुआ है। हमारे जवान इस तरह के खाना खाके फिर भी देश की हिफाजत कर रहे है। इस विडियो को देखने के बाद आप ज्यादा से ज्यादा शेयर करें!

Leave your reply