देखिये किस तरह मोदी ने कालेधन और झूठें वादों से देश की जनता को बनाया बेवकूफ

वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को विदेशों में जो कालाधन जमा है उसे लाने के लिए वादा किया था। बीजेपी द्वारा प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनाने के बाद नरेंद्र मोदी ने सबसे ज्यादा विदेशों में जो कालाधन छुपा हुआ है उसको लाने के लिए अपनी हर रैली में इसके लिए भाषण भी खूब दिए। लेकिन हकीक़त में जो हुआ वह आपके सामने है। चुनाव से पहले बेरोजगारी जैसी समस्या को मिटाने का भी वादा किया गया, लेकिन मोदी सरकार के ढाई साल बीतने के बाद आज तक सिर्फ बेरोजगारी बढती ही जा रही है न की कम हुई है।

विदेशों में छिपा कालाधन को मुद्दा बनाया गया और देश में फैले भ्रष्टाचार को मिटाने के भी बहुत वादे किये गए। लेकिन मोदी सरकार इसके लिए कोई काम नहीं किया, बल्कि विजय माल्या जैसे उद्योगपति शराब बेचने वालों के हजारों करोड़ रूपये यूँही माफ़ कर दिए गए। लेकिन दूसरी तरफ किसानों के लिए आवाज उठाने वाले मोदी सरकार ने किसानों के कर्ज माफ़ नहीं किये। पिछले सालों में कर्ज में डूबने के कारण कई किसान अपनी मौत को गले लगा चुके है।

चुनाव से पहले जब कांग्रेस की सरकार थी तब पाकिस्तान के हमले को कोसने वाले मोदी जी खुद नवाज शरीफ के यहाँ जाते है और शौक के साथ वहां उनके साथ चाय पीते है। चुनाव से पहले तो कहा करते थे कि, पाकिस्तान को उसकी ही भाषा में जवाब देना चाहिए। एक सिर के बदले दस सिर लाने वाले मोदी जी आज अपने वादे पर कायम नहीं है। आज भी पाकिस्तान भारत के कश्मीर पर नापाक नजर जमाये हुए है और आये दिन पाकिस्तान हमारे जवानों पर हमले करता रहता है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी के सारे वादे जुमले में बदल गए, बाबा रामदेव जो विदेशों से कालाधन लाने की बात कर रहे थे अब वह भी चुप बैठ गए और उन्होंने कहा कि, विदेशों से कालाधन लाने के लिए मैं जिम्मेदार नहीं हूँ। वहीँ दूसरी ओर बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि, यह तो सिर्फ एक चुनावी जुमला ही था जो चुनाव के समय लोगों से कहा गया था। देश के मशहूर वकील राम जेठमलानी जो चुनाव से पहले मोदी का साथ दे रहे थे। लेकिन बाद में इन्होने भी मोदी के झूठे वादों का खुलकर विरोध किया और कहा कि, मैं शर्मिंदा हूँ कि, मैंने मोदी का साथ दिया। मोदी ने देशवासियों के साथ धोखा किया है। मोदी जी जुमला देते गए और देश की जनता उनकी बातों में आ गई और उन्हें प्रधानमंत्री भी बना दिया गया। लेकिन नोटबंदी के कारण आज जिस तरह देश का माहौल हो रखा है उससे तो आप सभी वाकिफ है। यह विडियो मोदी के काले धन के जुमलों को इकट्ठा करके बनाया गया है। इस विडियो को देखने के बाद इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर जरुर करें।

Leave your reply