दिग्विजय सिंह ने किया खुलासा, नोटबंदी से होगा देश को भारी नुकसान

digvijay-singh-says-demonetisation-will-loss-for-country-01

अगले साल उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले है और इसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियाँ इसमें अपना पूरा दम लगा रही है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी अपने वोटरों को लुभाने के लिए भद्दे तरीको का भी इस्तेमाल कर रही है। अभी हाल ही में बीजेपी परिवर्तन रैली में बार डांसरों को बुलाया गया था अश्लील डांस करने के लिए, जिसकी आलोचना पुरे देशभर में हुई थी।

भारतीय जनता पार्टी ये बात अच्छी तरह से जानती है कि, बिहार के बाद वह उत्तर प्रदेश के चुनाव में बुरी तरह से हारने वाली है इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी को उत्तर प्रदेश से जीतवाने के लिए पूरी तरह कोशिश कर रहे है। इसके लिए पीएम मोदी जी पब्लिसिटी स्टंट भी कर रहे है। कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी द्वारा लिए गए नोटबंदी के फैसले को बिलकुल गलत बताया।

दिग्विजय सिंह ने बताया कि, “चलो पीएम मोदी ने पहली बार वो किया जो कहा, लेकिन उन्होंने यह भी कहा था कि, वह बिजनेसमैन पर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे और उन्होंने कर भी दिखाया। लेकिन यह बात गौर करने लायक है कि, नकदी में सिर्फ छोटा और मध्यम व्यापारी ही अपना बिजनेस करता है। लेकिन नोटबंदी से बैंक और पोस्ट ऑफिस के अधिकारीयों की चांदी ही चाँदी हो गई।”

digvijay-singh-says-demonetisation-will-loss-for-country-02

नोटबंदी से पहले इनकम टैक्स के अधिकारीयों ने व्यापारियों को वैसे ही मार दिया है और अब भारत में चलने वाले बड़े नोट पांच सौ और एक हजार के नोटों कि किल्लत इन्हें मार देगी। दिग्विजय सिंह ने बताया कि, “व्यापारियों पर मार जय हो मोदी सरकार” नोटबंदी से की जाने वाली व्यापारियों पर सर्जिकल स्ट्राइक देश हित में कतई साबित नहीं हो सकती है लेकिन इसका सीधा असर देश कि आर्थिक व्यवस्था पर जरुर पड़ेगा और देश अंधकार की ओर चला जा रहा है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह की इस बात से पता चलता है कि, कितने बुरी तरीके से नोटबंदी के फैसले के कारण व्यापारी बर्बाद हो रहे है और देशभर में लघु उद्योग चौपट हो चुके है। सबसे ज्यादा प्रभाव मजदूरों और किसानो पर ही पड़ा है।

loading...

Leave your reply