एग्जिट पोल के नतीजों और ईवीएम को लेकर कांग्रेस ने दिया ये बयान

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण ख़त्म होते ही टीवी चैनलों ने अपने एक्जिट पोल लाकर चर्चा करनी शुरू कर दी। सभी एक्जिट पोल में कांग्रेस को हार औऱ भाजपा को बहुमत से जीत मिल रही है।

गुजरात की सत्ता पर 22 सालों से काबिज़ बीजेपी के खिलाफ जबरजस्त माहौल था। व्यापारी, पाटीदार, दलित,आशावर्कर से लेकर तमाम वर्ग सड़कों पर थे। जिसे देखकर कांग्रेस के नवसर्जन नारे को जान मिल गई थी।

इस एक्जिट पोल पर कांग्रेस नेता शकील अहमद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,अगर यह एक्जिट पोल रिजल्ट में तब्दील हुए तो पूरे देश में EVM पर बहस होगी।

कांग्रेस नेता शकील अहमद.

कांग्रेस नेता ने यह बात न्यूज़ 24 के टीवी डिबेट में बोली।

यह बात सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि पूरे देश की ज्यादातर जनता मान रही है। गौरतलब है कि गुजरात चुनाव में मतदान के दौरान कई जगहों से ईवीएम गड़बड़ी की बात आती रही। ब्लूटूथ से ईवीएम कनेक्ट होना, ख़राब होने की खबरें दिनभर टीवी और सोशल मीडिया पर चलती रही।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में मतदान प्रक्रिया खत्म होते ही टीवी चैनलों पर एग्जिट पोल की बाढ़ आ गई। लगभग सभी चैनल भाजपा को बहुमत मिलता दिखा रहे हैं। इसपर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा, TV मीडिया और चुनाव आयोग की साजिश करार दिया है।

गुजरात एग्जिट पोल.

आपको बता दे कि, उत्तर प्रदेश के चुनाव के बाद से ईवीएम में होने वाली गड़बड़ियों के खिलाफ सभी विपक्ष पार्टियाँ अपनी आवाज उठाती रही है. मायावती ने तो बीजेपी वालों को यह चुनौती भी दी कि, ‘अगर हिम्मत है तो फिर से बैलट पेपर से चुनाव करवाए’, जो नतीजे होंगे वह सामने आ जायेंगे.

Leave your reply