नोटबंदी पर बने इस गाने को सुनकर आपकी आँखें खुल जाएगी

eyes-open-demonetisation-song-must-listen-01

नोटबंदी के बाद जिस तरह से जनता परेशानियों और दिक्कतों का सामना कर रही है उसके रिजल्ट तो पचास दिन से पहले ही आ चुके है। पीएम मोदी जी के इन पचास दिनों की बात को लेकर सोशल मीडिया में भी बहुत मजाक बनाया जा रहा है और इस बात को शेयर किया जा रहा है कि, “50 दिन बाद देश स्वर्ग बन जायेगा और हम स्वर्गवासी” इस कथन ने अन्दर ही अन्दर पूरी बात कह डाली है कि, किस तरह ये नोटबंदी देशवासियों के लिए भारी पड़ रहा है।

नोटबंदी के बाद जिस तरह आम आदमी और मजदूर, किसान इस दर्द को सहन कर रहा है और किसानों के पास आने वाली फसलों की बुवाई के लिए कुछ भी नहीं बचा है। जिस तरह नोटबंदी से पीएम मोदी ने 8 नवंबर रात को 8 बजे बाद घोषणा की थी कि, अब सभी काले धन वाले बैंक के आगे कतारों के आगे खड़े रहेंगे, क्योंकि देश बदल रहा है। लेकिन हुआ क्या उसका उल्टा यह हुआ कि, सिर्फ आम आदमी और गरीब लोग ही इन बैंकों की कतारों में खड़े हुए नजर आये।

इसके बाद सभी ने यही सवाल उठाने शुरू कर दिए कि, क्या इन लोगों के पास काला धन है जो आदमी जिस दिन कमाता है उसी दिन अपने घर के लिए राशन पानी ला सकता है। पांच सौ और एक हजार रूपये के नोटों को बंद करने के बाद बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चों पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ा है और इस फैसले को तुगलकी फरमान बताया गया। इस फैसले को वर्ल्ड मीडिया ने भी तानाशाही फैसला करार दिया।

नोटबंदी के फैसले को लेकर यह गाना बनाया गया है जो पीएम मोदी के इस फैसले कि पोल खोलकर रख दी है। जिस किसी ने भी इस गाने को गाया है बहुत ही खूबसूरत और शानदार तरीके से गाया है और जिस तरह से लोगों ने इस फैसले के चलते परेशानियों का सामना किया है पूरा का पूरा इस गाने में बता दिया गया है।

loading...

Leave your reply