मोदी सरकार की गीदड़ भभकी पर केजरीवाल ने दी मोदी को खुली चुनौती

नोटबंदी के पचास दिन पूरे हो चुके है जैसा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि, अगर यह फैसला गलत साबित हो जाये या फिर इसमें कोई कमी पाई जाए तो जिस तरीके की सजा आप मुझे देना चाहे दे सकते हैं। इस फैसले के बाद ज्यादातर यही राय है कि, यह फैसला देश हित में साबित नहीं हुआ, क्योंकि इस फैसले के कारण सैंकड़ों देशवासियों की जान चली गई और लाखों लोग इस फैसले के कारण बेरोजगार हो गए। इसके अलावा लाखों लोगों के व्यापार ठप्प हो गए। इस दौरान यह भी देखने को मिला कि, बैंकों के साथ सेटिंग करके अंदर ही अंदर कैश बदले जा रहे थे, जिससे कई लोग इसमें गिरफ्तार भी हुए।

अब इन्तजार है कि, अब आगे देश के प्रधानमंत्री मोदी जी आगे क्या फैसला लेते है? 8 नवंबर के बाद लोगों की जिंदगी बदल चुकी थी। यह फैसला आने के बाद लोगों में त्राही-त्राही मच गई थी, नोटबंदी के बाद अब तक बैंकों और एटीएम के आगे हजारों लोगों की भीड़ भी देखी गई। हालाँकि, पचास दिन बीत जाने के बाद भी भीड़ वैसी की वैसी ही बनी हुई है। अभी भी देश के ज्यादातर हिस्सों में एटीएम में कैश सुविधा नहीं मिल पा रही है। घंटों कतारों में लगने के बाद भी पैसे नहीं मिल पा रहे है। मोदी जी ने आज से एक नया ऐलान किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि, अब देशवासी एटीएम से दो हजार की जगह साढ़े चार हजार रूपये निकाल सकते हैं।

इस फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बताया कि, नोटबंदी की आड़ में देश के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला अंजाम दिया जा रहा है। मोदी का यह फैसला सिर्फ आम और बेगुनाहों लोगों को सताने का एक माध्यम बन चुका है। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, नोटबंदी के फैसले से मोदी जी अपने बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ़ करके आम जनता को सता रहे हैं। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने यह भी खुलासा किया कि, जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने सहारा ग्रुप और बिड़ला ग्रुप से 25 करोड़ रूपये की रिश्वत ली थी। उन्होंने बताया कि, मोदी जी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री है जिनका नाम घूस लेने वालों में खुलकर सबके सामने आया है।

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, वर्ष 2012 में गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके मोदी जीने बिड़ला ग्रुप से 25 करोड़ रूपये की घूस ली थी। इसके लिए केजरीवाल ने सदन में सबूत भी पेश किये, जिनमें साफ़ लिखा हुआ था कि, 12 करोड़ रूपये तो दे दिए, शेष बाकी है देने। इसके अलावा मोदी सरकार ने बड़े उद्योगपतियों के एक लाख 14 हजार करोड़ रूपये भी कर्ज के माफ़ कर दिए। इसके लिए अरविंद केजरीवाल ने मोदी जी को चुनौती देते हुए कहा है कि, आज से ठीक एक साल पहले मोदी जी ने मेरे घर पर सीबीआई का छापा मारा था, हालाँकि उनकी टीम को चार मफलर के लिए अलावा कुछ भी नहीं मिला था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, आज हमारे मंत्री जी सतेन्द्र जैन जी के यहाँ पर रेड मारी है। इस पर केजरीवाल ने बताया कि, आपकी सीबीआई और दिल्ली पुलिस से हम नहीं डरने वाले है। इस पर मोदी जी के घूस वाली रिपोर्ट पर अरविन्द केजरीवाल ने मोदी को चुनौती देते हुए कहा है कि, आप हमारी टीम की पूरी जाँच करवा लो। लेकिन आपको कुछ नहीं मिलने वाला है और फिर हम एक कमेटी बनाते है और आपके बिड़ला और सहारा ग्रुप के रिश्वत की जांच करते है हिम्मत है तो बता देना।

Leave your reply