खुद को फ़कीर कहने वाला मोदी दिन में पांच बार बदलता है कपड़ें, एक दिन में 10 लाख खर्च कपड़ों पर

नोटबंदी के बाद जब प्रधानमंत्री ऐलान करने के बाद जापान दौरे के लिए निकल गए तो देशवासियों को गहरा धक्का लगा। क्योंकि, जहाँ एक तरफ देशवासी नोटबंदी की समस्या से जूझ रहे थे, वहीँ पीएम मोदी जी जापान में तंदूरा बजा रहे थे। यहाँ पर तो देश में हालत ये हो रखी थी कि बैंकों के आगे दुनिया की सबसे लंबी कतारें लगी हुई थी। पीएम मोदी जी देशवासियों को समस्या देकर खुद जापान के दौरे पर निकल पड़े थे। पीएम मोदी के इस बात की खूब आलोचना सोशल मीडिया में हुई थी।

लेकिन इस बार हम आपको जो बताने जा रहे है वह उससे हटकर और थोड़ा अलग है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पोल खोल के रख दी। उन्होंने बताया कि, “मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एक दिन में पांच बार अपने कपड़े चेंज करते है। अरविन्द केजरीवाल ने यह भी बताया कि, जितने के मोदी जी कपड़े पहनते है उतने तो दिल्ली की सरकार आम आदमी पार्टी के विज्ञापन के खर्च भी नहीं है।

pm-modi-changes-five-times-dresses-in-a-day-cost-ten-lakhs-01

आपको बता दे कि, पीएम मोदी ने विज्ञापनों के लिए 1100 करोड़ रूपये से भी ज्यादा खर्च कर डाले। एक तरफ जहाँ पर काले धन और भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए मोदी सरकार ने नोटबंदी का फैसला लिया था, लेकिन अपनी ही सरकार द्वारा इतना खर्च करने पर मोदी सरकार की जबरदस्त आलोचना होने लगी। नोटबंदी का मकसद जब भ्रष्टाचार और कालेधन को रोकना ही है तो इतने ज्यादा रूपये सरकार को खर्च करने की क्या जरुरत?

pm-modi-changes-five-times-dresses-in-a-day-cost-ten-lakhs-02

अरविन्द केजरीवाल ने नोटबंदी को लेकर यह भी खुलासा किया था कि, पीएम मोदी जी नोटबंदी की आड़ में आजादी के बाद अब तक सबसे बड़ा घोटाला कर रहे है जो 8 लाख करोड़ का घोटाला है। इसके अलावा उन्होंने यह भी खुलासा किया था कि, पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने सहारा और बिड़ला ग्रुप से घूस ली थी। और इस बात को उन्होंने सबूत के तौर पर संसद में पेश किया था।

pm-modi-changes-five-times-dresses-in-a-day-cost-ten-lakhs-03

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के अनुसार, पीएम मोदी जी प्रतिदिन अपने कपड़ों पर दस लाख रूपये खर्च करते है। जिनका अगर हिसाब लगाया जाए तो अब तक उनके कपड़ों पर खर्च होने वाली राशि अब तक 90 करोड़ से ज्यादा रूपये मोदी जी के कपड़ों पर खर्च हो चुके हैं। इसके अलावा एक बात और हैरान कर देने वाली ये है की पीएम मोदी जी एक ड्रेस को सिर्फ एक बार ही पहनते है। इसके अलावा केजरीवाल ने यह भी खुलासा किया कि, पीएम मोदी के अन्य कपड़ों पर भी पांच करोड़ रूपये खर्च हो चुके है।

अरविन्द केजरीवाल ने अपनी बात को लोगों को सबूत के तौर पर पेश करने के लिए उन्होंने बताया कि, आप कभी गूगल पर सर्च करके देख सकते हो। पीएम मोदी जी कभी भी एक ड्रेस पहनकर दूसरी जगह नहीं जाते है इसलिए उन्होंने जो एक बार ड्रेस पहन ली वह ड्रेस कभी भी वापस पहने हुए नजर नहीं आयेंगे आपको। इसके अलावा पीएम मोदी की विदेश की यात्राओं का खर्च तो अभी सामने ही नहीं आया है। नरेंद्र मोदी जी पीएम बनने के बाद वह देश में कम और विदेशों में ज्यादा नजर आये है। पीएम बनने के बाद भारत इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा विदेशी यात्रायें करने वाले प्रधानमंत्री भी बन चुके है। इतनी यात्रायें आज तक भारत के किसी भी प्रधानमंत्री ने नहीं की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बताया कि, हम यह आरोप लगाया गया था कि, हमने 526 करोड़ रूपये विज्ञापन और प्रचार-प्रसार पर खर्च कर दिए जो की बिलकुल बेबुनियाद है। इस बात में ज़रा भी सच्चाई नहीं है हमने जो अभी तक विज्ञापन पर खर्च किये है वह सिर्फ 76 करोड़ रूपये है जो की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कपड़ों से तो कम ही है।

Leave your reply