नोटबंदी पर सुन रहे लोगों की परेशानी के दौरान रवीश कुमार का हुआ मोदी भक्त से सामना

ravish-kumar-exposed-modi-bhakt-while-reporting-public-on-demonetisation-01

एक तरह जहाँ नोटबंदी से परेशानी हो रही है वहीँ दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी है जो लोगों की तकलीफ दिखाने में कुछ लोग अड़चने डालते हुए नजर आ जाते है। ऐसा ही कुछ रवीश कुमार के साथ हुआ है। दरअसल नोटबंदी से हो रही आम जनता को परेशानी को रवीश कुमार इसकी रिपोर्टिंग कर रहे थे, तब अचानक से बीच में मोदी भक्त आ गया और वह परेशान करने लगा और उसने बताया कि, आप यह सब क्यों दिखा रहे है? कुछ और दिखाइए ना।

इसके बाद वहां मौजूद भीड़ से रवीश कुमार ने उनकी तकलीफे सुनते हुए कहा कि, क्या मैं आपकी तकलीफों को दिखाकर गलत कर रहा हूँ? वहां पर मौजूद सभी लोगों ने एक मत में जवाब दिया नहीं! ज्यादातर सभी जनता ने रवीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि, आप देश की तीसरी आँख है और उन्हें रवीश कुमार की रिपोर्टिंग पर गर्व है। यह बात सभी अच्छी तरह जानते है कि, रवीश कुमार NDTV के एक सच्चे पत्रकार है जो देश के गंभीर मुद्दों पर चर्चा करते हैं।

लेकिन कई बार ये बात मोदी भक्तों को पसंद नहीं आती है क्योंकि उन्हें तो बस सुधीर चौधरी जैसी पत्रकारिता पसंद आती है जो लोगों को बांटने का काम करती है। नोटबंदी के बाद सबसे ज्यादा रवीश कुमार ने लोगों के बीच जाकर उनकी तकलीफे सुनी है। लेकिन आपने जी न्यूज़ के सुधीर चौधरी को यह सब दिखाते हुए अभी तक नहीं देखा होगा।

लेकिन नोटबंदी के बाद जिन तकलीफों से लोगों को गुजरना पड़ रहा है उन सभी तकलीफों को लोगों के सामने रवीश कुमार रख रहे है। मोदी जी की नोटबंदी बुरी तरह से फ़ैल हो चुकी है क्योंकि दुनियाभर के बड़े-बड़े इकोनॉमिस्ट ने इस फैसले को गलत साबित कर दिया है। अभी हाल ही में लन्दन में पूर्व भारतीय रिज़र्व बैंक के डिप्टी गवर्नर केसी चक्रबर्ती ने इस फैसले को गलत साबित करते हुए कहा कि, मुझे बताये कि, इसमें क्या फायदा हो रहा है? सिर्फ लोगों को परेशानियों के अलावा कुछ नहीं मिल रहा है।

इस विडियो में आप देख सकते है कि, किस तरह से रवीश कुमार ने इस मोदी भक्त को सबक सिखाया और वह भक्त कह रहा था कि, दो चार लोग ही परेशानी का सामना कर रहे है बाकि तो खुश ही है। लेकिन जब रवीश कुमार ने उसे हकीक़त से रूबरू करवाया तो भक्त निकल गया वहां से और भीड़ में मौजूद सभी लोगों ने कहा कि, “हम सब इस फैसले से परेशान है।”

Leave your reply