एबीपी सी वोटर सर्वे: आम आदमी पार्टी की आंधी में फिर से उड़ेगी बीजेपी और कांग्रेस

दिल्ली में एकबार फिर आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में वापसी करने की पूरी संभावना जताई जा रही है। महाराष्ट्र और झारखंड में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को दिल्ली में भी बड़ा झ’टका लग सकता है। आप को सत्ता से हटाने का सपना देख रही बीजेपी को मतदाता करा!रा झट’का दे सकते हैं। आप को चुनाव में 59 सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

वहीं पिछले चुनाव में तीन सीटों पर जीत हासिल करने वाली बीजेपी को ज्यादा फायदा होता नहीं दिख रहा। बीजेपी को कुल 8 सीटों पर जीत मिल सकती है। वहीं पिछले चुनाव में खाता भी न खोलने वाली कांग्रेस को इस चुनाव में 3 सीटों पर जीत मिलने की आशंका है। एबीपी-सी वोटर के ओपिनियन पोल में यह आंकड़े सामने आए हैं।

सर्वे में आप को जीत मिलती हुई तो दिखाई दे रही है लेकिन पिछले चुनाव में जीती सीटों के मुकाबले इस चुनाव में नुकसा!न होता दिख रहा है। पिछले चुनाव में 67 सीटें जीतने वाली आप इसबार 59 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकती है। आप को इस लिहाज से 8 सीटों का नुकसा!न हो सकता है।

सर्वे में अरविंद केजरीवाल को 70 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी पहली पसंद बताया। जबकि बीजेपी नेता डॉक्टर हर्षवर्धन को 11, कांग्रेस नेता अजय माकन को 7 जबकि मनोज तिवारी को 1 फीसदी ने सीएम के लिए अपनी पहली पसंद बताया। ये सर्वे दिल्ली की सभी 70 सीटों पर करवाया गया जिसमें 13 हजार 76 लोगों से बात की गई थी।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने सोमवार को नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिये मतदान 8 फरवरी को और मतगणना 11 फरवरी को होगी। चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी।