मुंबई: 53 पत्रकार कोरोना संक्रमित, मीडिया महके में मचा हड़कंप

देश में कोविड-19 का कहर लगातार जारी है। इस बीच मुंबई में 53 मीडियाकर्मियों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े हुए हैं। पत्रकारों की एक एसोसिएशन के पदाधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह यहां आयोजित एक स्पेशल कैंप में मीडियाकर्मियों का परीक्षण किया गया था, जिसमें करीब 53 पत्रकार कोरोना संक्रमित पाए गए। टीवी जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने इसकी पुष्टि की।

उन्होंने कहा कि अभी तक प्राप्त परीक्षण रिपोर्ट की संख्या उपलब्ध नहीं है, मगर करीब 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। विनोद ने कहा कि इस आंकड़े के और भी ऊपर जाने की आशंका है।

गौरतलब है कि सोमवार को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 53 पत्रकार कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे. मुंबई में करीब 170 पत्रकारों का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया था, इसी के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों को लेकर चिंता बढ़ गई थी.

इसी बीच अब दिल्ली में रिपोर्टिंग कर रह पत्रकारों का टेस्ट करवाया जाएगा. ऐसी ही मांग कर्नाटक में भी उठी है, जहां पर मंत्री ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को चिट्ठी लिख अपील की है कि बेंगलुरु समेत अन्य बड़े शहरों में जो पत्रकार लगातार काम कर रहे हैं, उनका भी टेस्ट करवाना चाहिए.

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के 2,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि करीब 45 लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में राज्य सरकार लगातार सतर्कता बढ़ रही है और टेस्ट की संख्या भी बढ़ा रही है. दिल्ली सरकार ने इसी के चलते लॉकडाउन में किसी तरह की छूट नहीं दी है.

वहीं, अगर बात मुंबई की करें तो मायानगरी में अबतक देश के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. ऐसे में सभी पत्रकारों का टेस्ट करवाया गया. सिर्फ मुंबई में ही 3000 से अधिक कोरोना वायरस के केस सामने आ चुके हैं, जो चिंता बढ़ाने वाला आंकड़ा है.