आधी रात को अर्नब गोस्वामी पर हुआ हमला, रिपब्लिक टीवी ने लगाये ये आरोप

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर 22 अप्रैल की रात 12.15 बजे हमला हुआ। अर्णब तब अपने घर से महज 500 मीटर दूर थे। घटना के वक्त दोनों स्टूडियो से अपने घर की तरफ लौट रहे थे तभी दो अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। अर्णब और उनकी पत्नी सामिया गोस्वामी सुरक्षित हैं।

बता दें कि रिपब्लिक टीवी ने इस हमले के बाद कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को निशाने पर ले लिया है। चैनल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने डर कर उनपर हमला करने के लिए गुंडे भेजे थे, क्योंकि हमलावरों ने माना कि उनका ताल्लुक कांग्रेस से है और उन्हें कांग्रेस ने भेजा है।

वहीं मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज जांच शुरू कर दी है। घटना के संबंध में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। दोनों के खिलाफ एनएम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 341 और 504 के तहत केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि अरनब ने पालघर में साधुओं की लिंचिंग के बाद अपने चैनल पर एक डिबेट शो किया था। इसमें सोनिया गांधी पर तीखा हमला किया गया था और कहा गया था कि संतों कि हत्या पर सोनिया चुप क्यों हैं?

इसी बीच सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस घटना की निंदी की है। उन्होंने कहा कि हम अर्नब गोस्वामी पर हमले की कोशिश की निंदा करते हैं। हम किसी भी पत्रकार पर हर हमले की निंदा करते हैं। यह लोकतंत्र के खिलाफ है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सोनिया गांधी के खिलाफ कथित टिप्पणी के लिए अर्णब गोस्वामी के खिलाफ बीते बुधवार को जयपुर में दो अलग-अलग थानों में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में भी उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई। जानकारी के मुताबिक जयपुर के श्यामनगर थाने में वरिष्ठ पत्रकार के खिलाफ शिकायत एक वकील ने दर्ज करवाई।

वहीं जयपुर के ही बजाज नगर थाने में एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस को दी इन शिकायतों में सोनिया गांधी के खिलाफ टिप्पणी के लिए अर्णब को गिरफ्तार करने की मांग की गई।