योगी को सीएम हटाये जाने फैसले को लेकर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव के नतीजों को गंभीरता से लेते हुए कहा कि हार के कारणों का विश्लेषण होगा, लेकिन उन्होंने योगी सरकार की तारीफ की है। इससे योगी को हटाने की अटकलों को विराम लग गया है। शाह ने कहा कि योगी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। योगी सरकार बीजेपी की सबसे अच्छी सरकार है। शाह शनिवार को एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

‘एसपी-बीएसपी से डर नहीं’

एसपी-बीएसपी के गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी को कोई डर नहीं है। यूपी में बीजेपी का हमेशा के लिए उदय हुआ है। इन दोनों पार्टियों के अस्तित्व का सवाल है इसलिए ये दोनों एक हुए हैं। अमित शाह ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि उसके दिन ऐसे आ गए हैं कि दूसरे के उत्कर्ष या जीत में वह खुश हो रही है। उपचुनाव में कांग्रेस को कुछ नहीं मिला है। आगे भी कुछ नहीं मिलने वाला। कर्नाटक 21वां राज्य होगा, जहां बीजेपी की सरकार होगी। जिनके 11 राज्य छीन लिए, वह 11 सीट छिनने पर जश्न मना रहे हैं।

सोनिया के डिनर पर तंज

अमित शाह ने कहा कि सोनिया गांधी के डिनर में शामिल होने वाले कई दलों के नेताओं में बहुत से लोग ऐसे थे, जो उन्हें फोन करके बता रहे थे कि जाने से कुछ नहीं होता है। आप बुलाएंगे तो हम वहां भी आएंगे। टीडीपी द्वारा गठबंधन से अलग होने पर अमित शाह ने कहा कि सरकार को कोई खतरा नहीं है। हमने हमेशा गठबंधन धर्म को निभाया है। टीडीपी से अलग चुनाव लड़ने के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि बूथ की लड़ाई लड़ने वाले ही चुनाव जीतते हैं और बूथ की लड़ाई हमारे पास है।

‘पूर्ण बहुमत एनडीए के साथ’

टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि पूर्ण बहुमत एनडीए के साथ है। हम 300 की संख्या में हैं। बहुमत सिद्ध करने के लिए विपक्ष नियमों के तहत प्रस्ताव लाए तो हम तैयार हैं, लेकिन वह बहस नहीं करना चाहते तो हम क्या कर सकते हैं। अगर हम 282 से 276 पर आ गए तो 44 वाले क्यों इतरा रहे हैं? धारा 370 और राम मंदिर पर अमित शाह ने कहा, ‘हम मुद्दे से नहीं भागे हैं। राम मंदिर हमारे घोषणा पत्र में है। कोर्ट के माध्यम से इसका फैसला होगा।’