BCCI ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी को दिया बड़ा झ!टका, इस लिस्ट में नहीं किया शामिल

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी विश्वकप 2019 के बाद से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है। उनकी वापसी की अटक!लें न्यूजीलैंड दौरे के लिए ते!ज हुई थी लेकिन इस दौरे पर भी वह टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। इसी बीच बीसीसीआई से धोनी को एक बड़ा झ!टका लगा है और उन्हें सेंट्रल कांट्रेक्ट लिस्ट से बाहर रखा गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2019-20 के लिए सेंट्रल कांट्रैक्ट की घोषणा की। इसमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा ही तीन ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें A+ कैटगरी में रखा गया है। लेकिन एमएस धोनी को इस पूरी लिस्ट से बाहर रखा गया है। इस कांट्रैक्ट का समयकाल अक्टूबर 2019 से लेकर सितंबर 2020 तक का है।

धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे जिन्हें सालाना पांच करोड़ रूपये मिलते थे । कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ए प्लस ग्रेड में बने हुए हैं जिन्हें सात करोड़ रूपये प्रतिवर्ष मिलते हैं

इसके अलावा लिस्ट ए में 11 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इसमें अश्विन रहाणे और पंत जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। जबकि ग्रेड बी में 5 खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने जगह दी है। इसमें साहा, उमेश यादव, चहल, हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल का नाम है। वहीं, ग्रेड सी में 8 खिलाड़ियों का नाम शामिल किया गया है।

बता दें कि धोनी के संन्यास लेने की खबरों ने भी इन दिनों खूब सुर्खियां बं!टोरी हैं। ऐसे में बीसीसीआई के इस कदम को धोनी के करियर के अं!त के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि धोनी ने अभी अपने संन्यास को लेकर किसी भी तरह का कोई बयान नहीं दिया है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि आखिर धोनी कबतक टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे।