बड़ी ख़बर: उपचुनाव में डीएम ने माना 21 ईवीएम में गड़बड़ी होने की बात

बिहार की दो विधानसभा और एक लोकसभा की सीट पर उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहे हैं। भभुआ विधानसभा सीट पर चल रहे मतदान के दौरान EVM में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष कोकब कादरी ने आरोप लगाया है कि भभुआ विधानसभा में कुल 137 EVM मशिनों में गड़बड़ी है।

EVM.

कादरी के आरोप के बाद चुनाव आयोग ने जिला मजिस्ट्रेट से इसकी जानकारी मांगी। डीएम ने अपनी सफाई में स्वीकार किया है कि 21 ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई है। कादरी ने उन सीटों पर पुनर्मतदान मांग की है जहां गड़बड़ी पायी गई है।

वही इस मामले पर डीएम कैमूर ने कहा कि 21 ईवीएम हैं खराब और इस मामले में ईवीएम एक्सपर्ट की है कमी है। उन्होंने कहा कि मेरे मोबाइल में गड़बड़ी जिस कारण लोगों से बात नहीं हो पा रही। डीएम राजेश्वर ने कहा कि हमने 20-25 मशीनों में खराबी की पुष्टि करते है। डीएम के अनुसार ईवीएम में आई खराबी एक मामूली खामी है जिनको ठीक किया जा रहा है ताकि मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके।

भभुआ में बूथों पर ईवीएम खराब होने की सूचना मिलने पर इसकी शिकायत बीजेपी नेताओं ने भी निर्वाचन आयोग में दर्ज कराई है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। यूपी चुनावों के बाद से ही ईवीएम में आ रही गड़बड़ियों की शिकायत ज्यादा हो गई है। कई बार विपक्ष ने साबित किया है कि, किस तरह से ईवीएम में गड़बड़ी की जा सकती है।

ETV Bihar Tweet.

अभी कुछ समय पहले आम आदमी पार्टी ने विधानसभा में यह साबित किया था कि, किस तरह से ईवीएम में गड़बड़ी की जा सकती है। लेकिन उसके बावजूद भी चुनाव आयोग यह मानने को तैयार नहीं है कि, ईवीएम में गड़बड़ी की जा सकती है। जितनी भी बार ईवीएम को लेकर गड़बड़ी की खबर आती है उतनी ही बार भाजपा को ही फायदा क्यों होता है?