बिहार उपचुनाव में तेजस्वी ने किया ये ऐलान, तो बीजेपी ने दिया नीतीश को बड़ा झटका

बिहार विधानसभा की दो और लोकसभा की एक सीट के लिए अगले महीने होने वाले उप चुनाव के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया। तेजस्वी ने कहा कि राजद अररिया, भभुआ और जहानाबाद तीनों जगह उपचुनाव में अपने प्रत्याशी खड़ा करेगी। बता दें, भभुआ सीट को लेकर कोंग्रेस और राजद के बीच ठन गई है। जहां राजद से भभुआ सीट पर अपना दावा ठोकने के संकेत मिल रहे हैं वही कांग्रेस भी भभुआ सीट को लेकर अड़ी हुई है।

Nitish Kumar.

पूर्णिया में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रत्याशी का फैसला बैठकर किया जाएगा। तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी ने उपचुनाव में एक भी सीट न देकर नीतीश कुमार को आइना दिखा दिया है। तेजस्वी यादव ने जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो सांसद पप्पू यादव को बीजेपी का एजेंट बताया। उन्होंने कहा किसके हेलीकॉप्टर पर घूमकर राजद को गाली देते थे।

तेजस्वी ने कहा कि पार्टी के साथ विश्वासघात करने वाले ऐसे नेताओं को राजद में कोई जगह नहीं है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए राजद नेता ने कहा कि बिहार घोटालों का प्रदेश बन चुका है। यहां सृजन, धान, छात्रवृत्ति जैसे कई घोटाले हो चुके हैं। लेकिन उनके आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार सजायाफ्ता हैं।

Nitish and Tejashwi.

पटियाला कोर्ट ने कापी राइट के मामले में उन्हें सजा के साथ-साथ 20 हजार का जुर्माना भी किया है। वहीं मांझी और उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी के राजद में शामिल होने के सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि ये उनको तय करना है।बता दें, बिहार विधानसभा की दो और लोकसभा की एक सीट के लिए अगले महीने उप चुनाव होना है।