राजस्थान: मायावती को तग!ड़ा झ!टका, BSP के सभी 6 विधायकों का कांग्रेस में विलय

(Bahujan Samaj Party/BSP) के सभी 6 विधायक कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए हैं। पूरा बसपा विधायक द!ल सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गया। बसपा विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को विलय पत्र भी सौंप दिया है।

बसपा विधायक वाजिब अली ने कहा कि राजस्थान में बसपा के 6 विधायक थे। आज हम सभी ने कांग्रेस जॉइन कर ली है, हमने बसपा विधायक दल के कांग्रेस में विलय का पत्र विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि सा!म्प्रदायिक ता!कतों से मु!काबले के लिए हम सभी 6 विधायकों ने कांग्रेस जॉइन करने का फैसला किया है।

गहलोत सरकार को पूर्ण बहुमत

गौरतलब है कि 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कुल 99 सीटें मिली थी। जबकि बीजेपी को 73 सीटों से ही सं!तोष करना प!ड़ा था। हालांकि इस चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उ!भरी लेकिन पूर्ण बहुमत से एक सीट कम रह गई। कांग्रेस ने बीएसपी और निर्दलीय विधायकों की मदद से अपनी सरकार बनाई थी। बीएसपी के सभी 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब गहलोत सरकार अपने द!म पर पूर्ण बहुमत वाली सरकार हो गई है।

प्रदेश में जल्द होने हैं निकाय और पंचायत चुनाव

बता दें, कुछ समय बाद प्रदेश में निकाय और पंचायत चुनाव होने हैं। इन चुनावों से पहले बसपा के सभी विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना, बसपा के लिए बड़ा झ!टका माना जा रहा है। कांग्रेस निकाय और पंचायत चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इस बार सदस्यता अभियान पर खासा जो!र दे रही है।

बीएसपी विधायक ने लगाया था मायावती पर आ!रोप

गौरतलब है कि बीते अगस्त महीने की शुरुआत में राजस्थान के बीएसपी विधायक ने पार्टी सुप्रीमो मायावती पर पैसे लेकर टिकट देने का आ!रोप लगाया था।

विधायक राजेंद्र गुप्ता ने आरो!प लगाया था-‘ हमारी पार्टी बहुजन समाज पार्टी में पैसे लेकर टिकट दिया जाता है। कोई और ज्यादा पैसे दे देता है तो पहले वाले का टिकट कर जाता है। अगर किसी तीसरे ने और पैसे दे दिए फिर दोनों का टिकट क!ट जाता है।’