Home BJP बड़ी ख़बर: पीएम मोदी से मिल ममता बनर्जी ने रखी CAA वापस लेने की मांग, तो मिला ये जवाब

बड़ी ख़बर: पीएम मोदी से मिल ममता बनर्जी ने रखी CAA वापस लेने की मांग, तो मिला ये जवाब

0
बड़ी ख़बर: पीएम मोदी से मिल ममता बनर्जी ने रखी CAA वापस लेने की मांग, तो मिला ये जवाब

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर संशोधित नागरिकता कानू!न (सीएए) को वापस लेने का आग्रह किया। यह मुलाकात कोलकाता में स्थित राजभवन में हुई। पीएम मोदी दो दिन के लिए बंगाल के दौरे पर हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने पीएम से कहा कि बंगाल में लोग एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स) और सीएए को स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

आपको इस पर पुनर्विचार करना चाहिए। पीएम मोदी ने मुझसे कहा है कि मैं अन्य कार्यक्रमों के लिए कोलकाता आया हूं इसलिए उन्होंने मुझसे मिलने के लिए दिल्ली आने के लिए कहा।’

उन्होंने कहा यह शिष्टाचार मुलाकात थी। यह मेरा संवैधानिक कर्तव्य है कि हम प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति का स्वागत करें। मैंने केंद्र से दो मांगों पर विचार करने के लिए कहा।’ वहीं प्रधानमंत्री से मिलने के शीघ्र बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के छात्र सं!गठन की ओर से सीएए के खि!लाफ आयोजित ध!रने में हि!स्सा लिया। बनर्जी ने राजभवन से कुछ मीटर की दूरी पर स्थित रानी रासमणि रोड पर प्रदर्श!न कर रहे छात्रों का नेतृत्व किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि छात्र आंदोलनों ने देश को रास्ता दिखाया है। सीएए की अधिसूचना केवल कागज तक सीमित रहेगी और सरकार राज्य में इसे ला!गू नहीं करेगी। प्रधानमंत्री मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत शनिवार और रविवार को कोलकाता में हैं। वह 12 जनवरी को कोलकाता बंदरगाह न्यास की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह और अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

मालूम हो कि देशभर में सीएए और राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (एनआरसी) के खिला!फ विरो!ध प्रदर्श!न जारी है। सीएए के ला!गू होने के बाद अल्पसंख्यकों में कागजात के नहीं होने के बुनियाद पर देश से नि!काले जा!ने का डर बै!ठ गया है जिसके चलते लोग वि!रोध प्रदर्श!न कर सड़को पर उतर रहे हैं। इस प्रदर्श!न में कई जगहों से हिं!सा की भी खबरें सा!मने आईं है। वहीं दिल्ली में भी इसका जो!र-शो!र से विरो!ध चल रहा है।

Leave your reply