उत्तराखंड: चेकिंग के नाम पर पुलिस की बर्बरता, बाइक की चाबी निकालकर माथे में घुसा दी: देखें विडियो

उत्तराखंड के रुद्रपुर में पुलिस की बर्बरता का मामला सामने आया है। यहां पर चेकिंग के दौरान रोके गए युवक से दो पुलिसकर्मियों ने कागज मांगे।

कागज न दिखाने पर सिपाहियों ने युवक की बाइक की चाबी निकालकर उसके सिर में घोंप दी। सूचना पर गुस्साए लोगों ने थाने पर जमकर पथराव किया। किसी तरह मामला शांत कराया गया। सीपीयू के दारोगा और दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया।

मामला रम्पुरा इलाके का है। यहां रहने वाला युवक दीपक सोमवार रात लगभग आठ बजे अपने पड़ोसी प्रेम प्रकाश के साथ बाइक से पेट्रोल पंप की ओर जा रहा था। रास्ते में इंदिरा चौक पर तैनात चीता पुलिस यूनिट के दो सिपाहियों ने प्रेम प्रकाश के हेल्मेट न लगाने पर उसकी बाइक रुकवाई। युवक से बाइक के कागज मांगे।

माथे में घोंपी चाबी

हेल्मेट के लिए टोकने पर युवक पुलिस के सिपाहियों ने भिड़ गए। आरोप है कि युवकों ने बाइक के कोई कागज नहीं दिखाए। गुस्साए सिपाहियों ने उनकी बाइक की चाबी निकाल ली। दोनों के बीच विवाद बढ़ा तो सिपाहियों ने गुस्से में आकर दीपक के माथे पर जोर से चाबी मारी, जो उसके माथे पर धंस गई।

लोगों ने किया हंगामा

युवक के माथे पर चाबी धोंपने से गुस्साए लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। दीपक को अस्पताल ले जाया गया। उसके इलाके में इसकी सूचना पहुंची तो रम्पुरा के दर्जनों लोग थाने के बाहर एकत्र हो गए और जमकर हंगामा किया। लोगों ने सिपाही को सामने लाने की मांग की।

भीड़ ने सिपाही को पीटा

थाने में बवाल बढ़ता देख आरोपी सिपाही विजय कार्की वहां से निकलकर भागने का प्रयास करने लगा तो लोगों ने उसे दबोच लिया। उसकी जमकर पिटाई की और वर्दी फाड़ दी। एसपी क्राइम प्रमोद कुमार समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। लोगों को हटाने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया।

लोगों ने किया जमकर पथराव और तोड़फोड़

पुलिस के बल के प्रयोग करने से नाराज भीड़ और उग्र हो गई। लोगों ने थाने पर पथराव करना शुरू कर दिया। जमकर तोड़फोड़ की गई। कहा जा रहा है कि पथराव में चार पुलिसवाले घायल हो गए। सूचना पर पहुंचे विधायक राजकुमार ठुकराल ने लोगों को शांत कराया।