Home BJP देश भर में CAA कानू!न लागू होने के बाद कांग्रेस का आया पहला बड़ा बयान

देश भर में CAA कानू!न लागू होने के बाद कांग्रेस का आया पहला बड़ा बयान

0
देश भर में CAA कानू!न लागू होने के बाद कांग्रेस का आया पहला बड़ा बयान

यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को भेदभा!वपूर्ण और वि!भाजनकारी करा!र दिया है। उन्होंने कहा है कि यह कानू!न लोगों को धार्मिक आधार पर बां!टने वाला है।

सोनिया गांधी ने नई दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि युवाओं, पुरुषों और महिलाओं, विशेष रूप से छात्रों को सीएए के ला!गू होने से “गं!भीर नु!कसान” का एहसास हुआ है।

सोनिया गांधी ने कहा, ‘हम मांग करते हैं कि सीएए के विरो!ध प्रदर्श!नों से जुड़ी घ!टनाओं की जांच करने और प्रभा!वितों को न्याय देने के लिए एक आयोग का गठन किया जाए। जिस तरह छात्रों का विरो!ध व्यापक होता जा रहा है उससे यह बात साफ हो गई है कि सरकार ड!र गई है।

गृह मंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक दिन भी ऐसा नहीं गुज!रता जब वे भ!ड़काऊ बयान नहीं देते। सीएए पर विरो!ध को लेकर कुछ राज्यों में स्थिति चिं!ताजनक है, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश और दिल्ली केंद्र शासित प्रदेश में।’

उन्होंने कहा ‘एनपीआर का फॉर्म और उसमें पूछे जाने वाले सवाल पूरे देश में एनआरसी लागू होने का इशारा कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में के हाला!तों को सरकार सामान्य बता वहां राजनायिकों को स्थिति का जायजा लेने के लिए भेज रही है। सच तो यह है कि वहां के हा!लात चिं!ताजनक हैं। राज्य के लोगों को उनके मूल अधिकारों से वं!चित किया जा रहा है।’

Leave your reply