देखिये योगी का जवाब, जब उनसे पीएम बनने पर पूछा सवाल: विडियो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भविष्य में प्रधानमंत्री बनने की ख्वाहिश पर चु्प्पी तोड़ी है। उन्होंने साफ कहा है-मैं एक योगी हूं, किसी पद के लिए दावेदार नहीं हूं, मुझे पार्टी ने प्रदेश की जनता की सेवा का अवसर दिया है। मैं प्रदेश की जनता की सेवा कर रहा हूं। आदित्यनाथ से सवाल हुआ था कि क्या आप भविष्य में कभी अपने आप को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में देखते हैं।

योगी आदित्यनाथ आज तक के शो सीधी बात कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। वहीं क्या यूपी में ब्रैंड मोदी या ब्रैंड योगी कमज़ोर हो रहा है? इस सवाल के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘ब्रैंड मोदी देश का एक ब्रैंड बन चुका है, मोदी जी का कोई विकल्प नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2019 में उत्‍तर प्रदेश में 80 सीटें और पूरे देश में 400 से ज्‍यादा लोकसभा सीट जीतने का दावा किया।

फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में हार के पीछे अतिआत्मविश्वास को कारण बताया। लेकिन यह सबक भी है। आने वाले समय में इन सब चूकों से प्रेरणा लेकर बेहतर करेंगे। अपनी गोरखपुर सीट में हार के कई कारण गिनाए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कई वजहों से गोरखपुर में हार हुई।

एक तो कम मतदान हुआ, लोग घरों से बाहर निकले ही नहीं छुट्टी मनाते रहे। हर व्यक्ति के अंदर आत्मविश्वास था कि गोरखपुर की सीट अजेय है। हर किसी के मन में यही बात थी। कार्यकर्ता भी यही मानते थे। पब्लिक भी यही मानती थी। योगी ने कहा कि इस अति आत्मविश्वास में हर व्यक्ति एक दूसरे पर जिम्मेदारी डालता था।

इस बार मैं सभाओं को संबोधित कर अन्य कार्यक्रमों में चला जाता था। कार्यकर्ताओं को लगा कि योगी हर बार जीतता आया है। इस बार भी जीत जाएंगे। इन तमाम फैक्टर्स को समझने में भूल हुई। उन्होंने कहा कि हार के बाद मोदी और शाह ने उनसे बातचीत की।