इमाम साहब पढ़ा रहे थे नमाज और अचानक आ गया जबरदस्त भूकंप, फिर इमाम ने दिया ये बड़ा बयान

इंडोनेशिया के  लोम्बोक में घातक भूकंप आया। जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। इसी बीच इंडोनेशिया का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिस वक्त भूकंप आया उस वक्त बाली में एक इमाम शाम की नमाज पढ़ते दिख रहे हैं। भूकंप आने के बाद भी वो रुके नहीं और नमाज को पूरा किया।

इंटरनेट यूजर्स अविश्वसनीय विश्वास के लिए इमाम की तारीफ कर रहे हैं। बाली के डेनपसर (Denpasar) की मस्जिद में इमाम नमाज पढ़ रहे थे। उस वक्त 6।9 तीव्रता का भूकंप आया। लेकिन वो रुके नहीं और नमाज को पूरा रखा।

इमाम का ये फुटेज मोबाइल पर रिकॉर्ड किया गया है। जिसमें देखा जा सकता है कि वो भूकंप आने पर दीवार के सहारे खड़े हैं और जोर से हिलते दिख रहे हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। करीब 3 मिनट का ये वीडियो लोग काफी शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो को फेसबुक पर लाखों व्यूज मिल चुके हैं। यूट्यूब और ट्विटर पर भी शेयर किया गया है।

इंडोनेशिया के मौलवी युसुफ मंसूर ने इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। जहां उनको 20 लाख लोग फॉलो करते हैं। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ”मैं रो रहा हूं।।। वो जरा भी नहीं हिला। बावजूद इसके कि भूकंप आने पर नमाज छोड़ने की इजाजत होती है।”

इस भयंकर भूकंप में कम से कम 91 लोग मा रे गए और लंबोक में हजारों इमारतों को क्षतिग्रस्त कर दिया। उस द्वीप पर कई मस्जिदों के नमाज़ी गिर पड़े। यह भूकंप दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम बहुमत वाले राष्ट्र में मुख्य रूप से हिंदू द्वीप पड़ोसी बाली में दृढ़ता से महसूस किया गया।

इस विडियो को सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफार्म पर बहुत बार शेयर किया जा रहा है। इन्डोनेशियाई इमाम यूसुफ मंसूर ने कहा, “मैं रो रहा हूं … उन्होंने भूकंप के दौरान अपनी नमाज़ नहीं छोड़ी।

बता दें, बाली के देनपासार में भी इमारतों को क्षति पहुंची। इन इमारतों में एक डिपार्टमेंटल स्टोर और हवाई अड्डे टर्मिनल की इमारत शामिल है।  मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के अधिकारी डी कर्नावती ने कहा कि सुनामी की चेतावनी तब वापस ले ली गई जब सुनामी की लहरें तीन गांवों में मात्र 15 सेंटीमीटर ऊंची दर्ज की गई।

Imam and Worshipers Continue Praying Through 6.9 Magnitude Earthquake in Indonesia

Not even a 6.9-magnitude earthquake could stop this imam from praying

Posted by NowThis on Tuesday, August 7, 2018