Home BJP महाराष्ट्र: बीजेपी को लगातार मिल रहे है झ!टके, अब 3 जिलों स्थानीय निकाय चुनाव में मिली बस इतनी सीटें

महाराष्ट्र: बीजेपी को लगातार मिल रहे है झ!टके, अब 3 जिलों स्थानीय निकाय चुनाव में मिली बस इतनी सीटें

0
महाराष्ट्र: बीजेपी को लगातार मिल रहे है झ!टके, अब 3 जिलों स्थानीय निकाय चुनाव में मिली बस इतनी सीटें

महाराष्ट्र विकास अघाडी (एमवीए) सरकार में शामिल शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस हा!ल में तीन जि!लों में हुए नगर परिषद और नगर पंचायत चु!नाव में बड़े विजेता के रूप में उ!भरी हैं।

रत्नागिरी जिले के लांजा नगर पंचायत, नगपुर जिले के कन्हान पिपरी नगर परिषद और चंद्रपुर जिले के गडचांदूर नगर परिषद की 51 सीटों में शिवसेना ने 17, कांग्रेस ने 14 और राकांपा ने चार सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि भाजपा के खाते में 11 सीटें गई हैं। तीनों स्थानीय निकायों में 17-17 सदस्यीय सदन है। लांजा में शिवसेना को नौ सीटें मिली हैं और वह अध्यक्ष पद पर भी क!ब्जा करने में का!मयाब हुई है।

यहां पर भाजपा को तीन, कांग्रेस को दो और तीन सीटों पर निर्द!लीयों को जीत मिली है। कन्हान पिपरी में भाजपा को छह, कांग्रेस को सात और शिवसेना को तीन सीटें मिली हैं। हालांकि, अध्यक्ष पद पर उद्धव ठाकरे की पार्टी को जीत मिली है। गडचांदूर में कांग्रेस और शिवसेना को पांच-पांच सीटों पर जीत मिली है जबकि एमवीए के घ!टक राकांपा ने चार सीटों पर जीत दर्ज की है।

यहां पर भाजपा को दो सीटें मिली है और एक सीट नि!र्दलीय ने जीती है। गडचांदूर नगर परिषद अध्यक्ष की सीट कांग्रेस के खाते में गई है। उल्लेखनीय है कि इन नगर परिषदों के लिए नौ जनवरी को मतदान हुआ था जबकि अगले दिन नतीजे घोषित किए गए थे।

इसके साथ ही तालेगांव दाभडे, भुसावल, नंदूर और कलमेश्वर नगर परिषद की एक-एक सीटों के लिए भी गुरुवार को उपचुनाव हुए। कलमेश्वर (नागपुर) में भाजपा, नंदूर (बुलढाणा) में कांग्रेस, भुसावल (जलगांव) में राकांपा और तालेगांव दाभडे में निर्दलीय को जीत मिली।

उद्धव ठाकरे.

छह नगर निगमों में भी एक-एक सीट के लिए मतदान हुआ जिसके नतीजे भी भाजपा के अनुकूल नहीं रहे। राकांपा और शिवसेना ने नासिक में दो सीटों पर जीत दर्ज की, मालेगांव में जद (एस) को जीत मिली। भाजपा नागपुर और पणवेल में विजेता रही। कांग्रेस को लातूर में और शिवसेना को मुंबई में जीत मिली। नंदूरबार, धुले, वाशिम, अकोला, नागपुर और पालघर में जिला परिषद के लिए हुए चुनाव में भी भाजपा को भी हा!र मिली।

Leave your reply