पुलिस कर्मियों ने युवक की बेरहमी से की पिटाई, विडियो वायरल होने पर हुआ एक्शन

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा इलाके में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक पुलिसकर्मी एक व्यक्ति को लगातार डंडे से पीट रहा है। एक अन्य पुलिसकर्मी वहीं खड़ा है और अपने सहयोगी को इसके लिए उकसाता हुआ नजर आ रहा है। पुलिसकर्मी ने उस व्यक्ति की तब तक पिटाई की, जब तक कि वह बेहोश नहीं हो गया।

फिर पुलिसवाले जूतों से उसके शरीर को पलटते हैं। इसके बाद दो लोग मिलकर उसे लगभग घसीटते हुए गाड़ी तक ले जाते हैं। पुलिसकर्मी उसी हालत में उसे गाड़ी में लादकर चले जाते हैं। इस मामले में एएसपी ने कार्रवाई करते हुए पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

दोनों पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

एएसपी शशांक गर्ग ने इस मामले पर कहा कि ऐसा लगता है कि एक शराबी व्यक्ति हंगामा कर रहा था और दोनों पुलिसकर्मियों ने उसके खिलाफ बल प्रयोग किया। वीडियो सामने आने के बाद, हेड कांस्टेबल कृष्णा डोंगरे और कांस्टेबल आशीष शनिवार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि दोनों के खिलाफ सब डिविजनल ऑफिसर (एसडीओपी) से पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस नेता दिग्विजय ने पोस्ट किया था वायरल वीडियो

इससे पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी फेसबुक पर पोस्ट किया है। उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग की है।

ये है मामला

जानकारी के अनुसार वीडियो में पिटाई खाता दिख रहा व्यक्ति छिंदवाड़ा के सौसर तहसील के अंतर्गत पीपला नारायण वार गांव में रहने वाला वामन सरयाम है। बताया जाता है कि वह नशे का आदी है। स्थानीय लोग उसकी कई बार शिकायत कर चुके थे। लोगों का आरोप है कि वामन नशे की हालत में गांव वालों से गाली-गलौज और मारपीट करता है।

नशा करने के बाद उस पर अश्लील हरकतें करने का भी आरोप है। ग्रामीणों के मुताबिक वह कई बार कपड़े उतार कर लोगों के सामने आ जाता है। इन्हीं शिकायतों के बाद प्रधान आरक्षक कृष्णा डोंगरे और आरक्षक आशीष के साथ पुलिस बल गांव में पहुंचा था। वहां वामन की ऐसी पिटाई कि वह वहीं बेहोश हो गया।