बिहार विधानसभा चुनावों से पहले केंद्रीय मंत्री पासवान ने नितीश कुमार को लेकर जारी किया बड़ा बयान

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ा बयान दिया है । उन्होंने ‘द हिं!दू’ अखबर को दिए इंटरव्यू में कहा कि नीतीश कुमार हमारे कप्तान हैं और वह आगे भी रहेंगे जब तक बीजेपी कोई नया कप्तान मैदान में न उ!तार दे।

बिहार विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का यह बयान राज्य में बदलते राजनीतिक समीकरण की तरफ इशारा करता है। बता दें कि इस साल हुए लोकसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने अपने सभी छह सीटें जीतीं हैं।

ऐसे में विधानसभा चुनाव में पार्टी पहले की तुलना में ज्यादा सीटों पर चुनाव ल!ड़ सकती है। बिहार में फिलहा!ल पार्टी के पास सिर्फ दो विधायक हैं। जबकि बीजेपी के पास 52 और जेडीयू के पास 67। पिछले सप्ताह बीजेपी के कुछ नेताओं ने कहा था कि पार्टी इस विधानसभा चुनाव में किसी नए चेहरे को गठबंधन का उम्मीदवार बनाने पर विचार कर सकती है। हालांकि, बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस तरह की अट!कलों को ग!लत बताते हुए इसे सि!रे से खारिज कर दिया था।

गौरतलब है कि 11 सितंबर को ही रामविलास पासवान ने अपने एक बयान में कहा था कि बिहार के अगले विधानसभा चुनाव में भी नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा बने रहेंगे। रामविलास पासवान ने कहा था कि नीतीश कुमार को लेकर कोई बात नहीं है।

नीतीश कुमार बिहार में NDA का चेहरा हैं और आगे भी वही चेहरा रहेंगे। रामविलास पासवान ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि नीतीश कुमार को लेकर कोई वि!वाद नहीं है। उन्होंने कहा था कि ‘बीजेपी के नेताओं से मेरी बातचीत होती रहती है और बीजेपी के कुछ नेता कह देंगे तो वह पार्टी लाइन नहीं हो जाएगी।’

 

केंद्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान ने आर्थिक मंदी को लेकर कहा था कि कोई भी सरकार जिसको इतना बहुमत मिला है, सभी हा!लात पर कदम उठा रही है। इस मा!मले पर कदम क्यों नहीं उठाएगी? सरकार कदम उठा रही है।उन्होंने कहा था कि जिस तरीके से मंदी पूरी दुनिया में है, मनमोहन सिंह के समय में भी यूपीए के दौर में यह नौ!बत आई थी। हम लोग कठिनाई से नि!कल जाएंगे।