दिल्ली: चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झ!टका, AAP में शामिल हुआ ये मुस्लिम नेता

दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 से ठीक पहले नेताओं का दलब!दल शुरू हो गया है। दिल्ली के मटिया महल से पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता शोएब इकबाल ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में AAP की सदस्यता ग्रहण की। शोएब इकबाल के साथ कांग्रेस पार्टी के दो पार्षद भी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं।

बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। 8 फरवरी को सभी 70 विधानसभा सीटों पर वो!ट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को चुनाव नतीजों का ऐलान होगा। राजधानी में सत्ताधारी पार्टी आम आदमी पार्टी का मुका!बला एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस से है। दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी, 2020 को ख!त्म हो रहा है।

आम विधायकों के लिए अच्छी खबर

AAP के 20 विधायकों के खि!लाफ ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मा!मला ख!त्म हो जाएगा। चुनाव आयोग ने 20 जनवरी 2018 को आप के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था, लेकिन हाई कोर्ट ने 23 मार्च को चुनाव आयोग के आदेश को र!द्द कर दिया था।

चुनाव आयोग ने अदालत से कहा था कि वह इस मा!मले की सुनवाई अलग-अलग करे। छठी विधानसभा फरवरी में अपना कार्यकाल समाप्त कर रही है और 8 फरवरी को 7वें विधानसभा के लिए वोट डा!ले जाएंगे। इसके कारण यह मा!मले अपने आप ही र!द्द होता है।

इन विधायकों पर चल रहा था मा!मला

आम आदमी पार्टी के विधायक प्रवीण कुमार, शरद कुमार, आदर्श शास्त्री, मदन लाल, चरण गोयल, सरिता सिंह, नरेश यादव, जरनैल सिंह, राजेश गुप्ता, अलका लांबा, नितिन त्यागी, संजीव झा, कैलाश गहलोत, विजेंद्र गर्ग, राजेश ऋषि, अनिल कुमार वाजपेयी, सोमदत्त, सुलबीर सिंह डाला, मनोज कुमार और अवतार सिंह पर लाभ के पद का मा!मला चल रहा था।