योगी के मंत्री ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना, कहा: ‘भाजपा अपना गठबंधन…’

यूपी के भाजपा राज में उनके सहयोगी ही अब सरकार और भाजपा पर निशाना साध रहे हैं। योगी सरकार जहां अपने एक साल के कार्यकाल का बखान कर रही है तो वहीं उसके सहयोगी उस पर निशाना साथ रहे हैं। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा पर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा है कि भाजपा हमें खत्म करना चाहती है, हम भी बचने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन के दौरान हमें पूछा तक नहीं गया। कहा, भाजपा अपना गठबंधन धर्म नहीं निभा रही है।

ये लोक राजभरों के नेता नहीं हो जाएंगे

उन्होंने अनिल राजभर के साथ ही भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी सकलदेव राजभर का नाम भी लिया है। उन्होंने कहा कि ये लोग राजभरों के नेता नहीं हो जाएंगे। वे यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि फूलपुर और गोरखपुर के उप चुनाव में सहयोग के लिए नहीं पूछा गया, नतीजा सबके सामने है।

कहा, निकाय चुनाव के में दो दिन पहले तक सीटों का बंटवारा नहीं किया गया। परिणाम यह रहा कि निकाय चुनाव में गठबंधन नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि गठबंधन धर्म निभाएं, लेकिन भाजपा ही गठबंधन धर्म नहीं निभा रही है। वे यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि वे राज्यसभा की नौंवी सीट पर अपना प्रत्याशी उतारना चाहते थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री अनिल राजभर से उन्हें बेइज्जत कराया जा रहा है। राजभर जिस तरह से अपने ही सरकार से खभा दिख रहे हैं इसका खामियाजा भाजपा को राज्यसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है।

भाजपा ने निर्दलीय प्रत्यासी अनिल अग्रवाल का समर्थन किया है। लेकिन अब उसके नौंवें प्रत्याशी की जीत में उनकी ही सहयोगी पार्टी मुश्किलें खड़ा कर सकती है। राज्यसभा नामांकन में तवज्जो न दिए जाने पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर इसको लेकर खासे नाराज हैं। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी के चार वोट कहां पड़ेंगे यह बात में तय होगा।